দেশ

जमशेदपुर दौरे पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

लाला जबिन, जमशेदपुर, ८ अगस्त : लोकसभा चुनाव के शिकस्त के बाद पहली बार जमशेदपुर के दौरे पर पहुंचे हैं, झारखंड के  पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव कोई लक्ष्मण की लकीर नहीं है, यह राजनीतिक गलियारा है, नई उर्जा और मजबूती के साथ आगामी विधानसभा चुनाव में आएंगे।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज जमशेदपुर के दौरे पर पहुंचे उन्होंने वर्तमान सरकार पर टिप्पणी करते हुए कहा विगत 5 साल से राज्य में सरकार तांडव कर रही है। बहुमत के अहंकार में यह सरकार डूबी हुई है, जिसे झारखंड मुक्ति मोर्चा किस तरह से बेदखल करें इन सभी पहलुओं पर रणनीति बनाई जा रही है।  गठबंधन में रहे या अकेले चले सभी बातों पर समीक्षा की जा रही है। किस तरह भारतीय जनता पार्टी के रघुवर सरकार को शिकस्त दिया जाए इन सभी बातों पर क्या निर्णय लिया जाएगा इस पर अभी मंथन चल रहा है। वही उनका कहना है, झारखंड विद्युत निगम में जो लूट मची हुई है, वह विभाग मुख्यमंत्री की है इन सभी बातो को परत दर परत हमारी पार्टी इसे सामने लाएगी।

जिस तरह से झारखंड की सवा तीन करोड़ की जनता पर प्रभाव पड़ रहा है, लेकिन सरकार इन सभी विषयों को अनदेखी कर रही है, चाहे वह उद्योग या किसानों की बात करें, हर तरफ सरकार की विफलता दिख रही है। आज कितना प्रतिशत खेती हो पाया है, आज रांची से जमशेदपुर के आने के क्रम में देखा, पूरी तरीके से लोग भुखमरी की तरफ खड़े हो गए हैं। सरकार किसी तरह की तैयारी तक नहीं कर पायी है।

साथ ही भारतीय जनता पार्टी के रघुवर सरकार के विकास का मुखौटा कैसा है वह, रांची से बहरागोड़ा एनएच से पता चल जाएगा। जिस तरह से कपड़े में चिप्पी लगाकर कपड़े की हाल कैसी होती है उसी तरह से सड़क की हाल है। वहीं मंदी पर हेमंत सोरेन ने कहा मंदी सिर्फ यहीं नहीं, पूरे देश के पैमाने पर है और देखते जाइए आगे क्या होगा।  उन्होंने ये भी कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री का गृह क्षेत्र होते हुए भी यहां काफी संख्या में उद्योग बंद हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *