দেশ

धनबाद : धनबाद में धूमधाम से मनाया गया मुहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर ईद-उल-मिलादउन-नबी

  • पुलिस प्रशासन रही मुस्तैद, ड्रोन समेत अन्य माध्यमो से होती रही निगरानी।

धनबाद : धनबाद कोयलांचल में पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के मौके पर धूमधाम से  ईद मिलाद उन-नबी मनाई गई। आचार संहिता और अयोध्या मामले में आये फैसले के बाद धनबाद भी हाईएलर्ट पर है। इसको लेकर एक बजे तक   लाखों की संख्या में सड़कों पर उमड़ रही जुलुस वासेपुर,भुली मोड़, गयापुल, रांगा टांड़, DRM मोड़ होते हुए मजार पर इबादत के बाद वापस लौट गयी। ट्राफिक पुलिस के साथ साथ जिले में जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली।

आपको बताते चलें कि ईद मिलाद उन-नबी को ईद-ए-मिलाद के नाम से भी जानते हैं। इसी दिन इस्लाम धर्म के संस्थापक हजरत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था। इस्लाम में बेहद महत्वपूर्ण यह दिन इस्लामी कैलेंडर के तीसरे महीने रबी-उल-अव्वल के 12वें दिन मनाया जाता है। भारत समेत बड़ी संख्या में मुस्लिम लोग दुनिया के कई देशों में ईद मिलाद-ए-नबी मनाते हैं। इस दिन वो प्रार्थना करते हैं और मोहम्मद साहब की दी हुई सीखों को याद करते हैं।

धनबाद के रांगाटांड़ में नौजवान कमिटी के द्वारा जुलुश का स्वागत फूलों की बारिश और फल वितरण करके की गई। मौके पर पुराना बाजार चेम्बर से जुड़े सोहराब खान ने कहा कि आज के दिन हजरत मोहम्मद साहब के जन्मोत्सव को मनाने का दिन है और अमन और भाईचारे के साथ तमाम लोगों ने जुलूस निकाली है और समय पर जुलूस संपन्न होगी। सबसे अहम बात की जुलूस में मजहबी झंडे के साथ साथ तिरंगा लेकर भी लोग चल रहे हैं, यह दिखा रहा है कि दुनिया के लोग चाहे कुछ भी कर ले लेकिन हिंदुस्तान के मुसलमानों के दिल में भारत बसता है, चाहे वह अयोध्या का फैसला हो चाहे कोई अन्य फैसला हमें यहां के न्याय व्यवस्था पर पूर्ण विश्वास है और हम अपने भारत के लिए जीते हैं भारत के लिए ही मरते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *